सरकार का काम लोगों को बसाना न की उजाड़ना : मायावती

सरकार का काम लोगों को बसाना न की उजाड़ना : मायावती

लखनऊ, 04 जनवरी । उत्तराखंड राज्य में हल्द्वानी जिले के बनभूलपुरा में करीब 4365 घरों को गिराए जाने के मामले में बसपा प्रमुख मायावती ने धामी सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि सरकार का काम लोगों को बसाना है न की उजाड़ना।

मायावती ने अपने अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा कि, उत्तराखण्ड स्टेट के हल्द्वानी में बर्फीले मौसम में ही अतिक्रमण हटाने के नाम पर हजारों गरीब व मुस्लिम परिवारों को उजाड़ने का अमानवीय कार्य अति-दुःखद है। सरकार का काम लोगों को बसाना है, न की उजाड़ना। सरकार इस मामले में जरूर सकारात्मक कदम उठाये, बसपा की यह मांग है।

आगे मायावती ने कहा कि भारत जैसे धर्मनिरपेक्ष देश में अब जैन धर्म के लोगों को भी अपने धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व पवित्रता के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में आन्दोलित होकर इण्डिया गेट सहित सड़कों पर जबरदस्त तौर पर प्रदर्शन करना पड़ रहा है, यह अति-दुःखद व चिन्ता की बात है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकारें टूरिज्म के विकास आदि को बढ़ावा देने के नाम पर कामर्शियल दृष्टिकोण से जिन गतिविधियों को अंधाधुंध बढ़ावा दे रही हैं उससे श्रद्धालुओं में खुशी कम व असंतोष ज्यादा है। सरकारें धर्म की अध्यात्मिकता तथा धार्मिक स्थलों की पवित्रता बरकरार रखे तो बेहतर होगा।