जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम विश्व कप क्वालीफायर से पहले पाकिस्तान ए की मेजबानी के लिए तैयार

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम विश्व कप क्वालीफायर से पहले पाकिस्तान ए की मेजबानी के लिए तैयार

हरारे, 21 अप्रैल । जिम्बाब्वे की टीम छह मैचों की एकदिवसीय शृंखला के लिए अपनी घरेलू धरती पर पाकिस्तान ए टीम का सामना करेगी, जो आगामी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर की तैयारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

एक दिवसीय मैचों के दौरान मेजबानों की निगाहें क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर पर टिकी होंगी, क्योंकि आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में दो स्थान दांव पर हैं। जिम्बाब्वे और पाकिस्तान ए टीम के बीच पहला वनडे 17 मई को ताकाशिंगा क्रिकेट क्लब में खेला जाना है। जबकि वनडे सीरीज के बाकी मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में 19, 21, 23, 25 और 27 मई को खेले जाएंगे।

इसके अलावा जिम्बाब्वे क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर की मेजबानी करेगा। मैच 18 जून से 9 जुलाई तक हरारे और बुलावायो में चार स्थानों पर खेले जाएंगे। इस आयोजन में 10 टीमें इस साल के अंत में भारत में होने वाले क्रिकेट विश्व कप में शेष दो स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।

नेपाल, नीदरलैंड, ओमान, स्कॉटलैंड, श्रीलंका, संयुक्त राज्य अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात, वेस्ट इंडीज और आयरलैंड या दक्षिण अफ्रीका में से एक टीम है जो क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर में जिम्बाब्वे में खेलेगी।

पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और मेजबान भारत पहले ही क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर चुका है।

आयरलैंड को मई में बांग्लादेश के खिलाफ अपनी तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला को क्लीन स्वीप करने की जरूरत है ताकि वह दक्षिण अफ्रीका से पहले शोपीस इवेंट के लिए स्वचालित रूप से क्वालीफाई कर सके। आयरलैंड तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला का अपना पहला मैच नौ मई को खेलेगा। दूसरा मैच 12 मई को खेला जाएगा और अंतिम मैच 14 मई को होगा। सभी मैच काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाएंगे।