हैदराबाद के खिलाफ जीत के बाद धोनी का बड़ा खुलासा, कहा- यह मेरे करियर का आखिरी चरण

हैदराबाद के खिलाफ जीत के बाद धोनी का बड़ा खुलासा, कहा- यह मेरे करियर का आखिरी चरण

नई दिल्ली, 22 अप्रैल । चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को संकेत दिया कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अपने आखिरी सत्र में खेल रहे हैं, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के बाद उन्होंने कहा, यह मेरे करियर का आखिरी चरण है।

धोनी की टीम ने शुक्रवार की रात एमए चिदंबरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराया, न्यूजीलैंड के क्रिकेटर डेवोन कॉनवे ने इस आईपीएल सीज़न में अपना तीसरा अर्धशतक बनाया और रवींद्र जडेजा ने तीन महत्वपूर्ण विकेट लिए।

135 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, सीएसके ने आठ गेंद शेष रहते जीत दर्ज की, जिसमें कॉनवे ने नाबाद 57 गेंदों में 77 रन बनाए और रुतुराज गायकवाड़ (35) के साथ पहले विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की।

अपनी टीम के मैच जीतने के बाद डगआउट से बाहर आने पर दर्शकों के भारी शोर और समर्थन से अभिभूत धोनी ने कहा, सब कुछ कहा और किया गया, यह मेरे करियर का आखिरी चरण है, चाहे मैं कितना भी लंबा खेलूं।

धोनी ने मैच के बाद कहा, दो साल बाद प्रशंसकों को यहां आकर देखने का मौका मिला है, यहां आकर अच्छा लग रहा है। प्रशंसकों ने हमें काफी प्यार और स्नेह दिया है।

धोनी ने श्रीलंका के युवा तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना की जमकर तारीफ की, जिन्होंने चार ओवर फेंके और दो विकेट लिए ,हालांकि वह थोड़े खर्चीले भी थे और उन्होंने अपने 4 ओवर में 42 रन दिए।

धोनी ने कहा, बल्लेबाजी करने के लिए पर्याप्त मौके नहीं मिल रहे थे, लेकिन कोई शिकायत नहीं थी। मैं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने से हिचकिचा रहा था क्योंकि मुझे लगता था कि बहुत अधिक ओस नहीं होगी। जब ओस की संभावना होती है, तो आपको दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने में आसानी होती है।

धोनी ने कहा, स्पिनर एक बार आए तो उन्होंने काफी अच्छी लेंथ फेंकी। तेज गेंदबाजों ने वापसी की, खासकर पथिराना ने शानदार गेंदबाजी की।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट पर 134 रन बनाए। हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा ने 34 और राहुल त्रिपाठी ने 21 रन बनाए। वहीं, सीएसके के लिए रवींद्र जडेजा ने 3, आकाश सिंह,महेश तीक्ष्णा और मथीशा पथिराना ने 1-1 विकेट लिए।

जवाब में सीएसके ने 18.4 ओवर में 3 विकेट पर 138 रन बनाकर मैच जीत लिया। सीएसके की तरफ से डेवोन कॉनवे ने नाबाद 77 और रुतुराज गायकवाड़ ने 35 रन बनाए। हैदराबाद के लिए मयंक मारकंडे ने 2 विकेट लिए।