नीट, यूजीसी-नेट मामले पर भाजपा ने कांग्रेस पर किया पलटवार

नीट, यूजीसी-नेट मामले पर भाजपा ने कांग्रेस पर किया पलटवार

नई दिल्ली, 20 जून । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को नीट विवाद और यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द करने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार किया है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंद्र सरकार छात्रों के साथ किसी भी तरह का अन्याय नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि नीट परीक्षा को लेकर सरकार पूरी तरह सतर्क और संवेदनशील है। सरकार का दृढ़ संकल्प है और लाखों छात्रों के साथ कोई अन्याय नहीं होने देगी। इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को लाखों छात्रों के भविष्य से कोई लेना-देना नहीं है, वह सिर्फ इस विषय पर अपनी राजनीति करना चाहते हैं। राजस्थान में पेपर लीक हुआ, लेकिन राहुल गांधी ने इस पर एक शब्द भी नहीं कहा।

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि राहुल गांधी शिक्षा जैसे गंभीर और संवेदनशील मुद्दे पर ओछी सियासत कर रहे हैं। राहुल गांधी ऐसे प्रतीक हैं कि सिर्फ उम्र बढ़ने से विवेक का विस्तार नहीं होता। वे चुनाव में तीसरी बार फेल हुए हैं तो इसका मतलब ये नहीं कि वे मध्य प्रदेश और गुजरात के युवाओं को गालियां देंगे। उन्होंने दोनों राज्यों को पेपर लीक का केंद्र बताया है।

पूनावाला ने कहा कि यदि आपको किसी परीक्षा से कोई समस्या है तो आप उसकी कमियां बता सकते हैं, लेकिन सिर्फ इसलिए कि आपको प्रधानमंत्री मोदी से कुछ व्यक्तिगत परेशानी है, तो आप मध्य प्रदेश और गुजरात के युवाओं पर इतने बड़े आरोप लगा रहे हैं। यदि देश में पेपर लीक का कोई केंद्र है तो वह राजस्थान में कांग्रेस और अशोक गहलोत की सरकार रही।