जगदलपुर : मंत्री के इशारे पर पुलिस निर्दोष ग्रामीणों की कर रही है हत्या : मनीष कुंजाम

जगदलपुर : मंत्री के इशारे पर पुलिस निर्दोष ग्रामीणों की कर रही है हत्या : मनीष कुंजाम

मनीष कुंजाम ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में राजनैतिक हत्या कराए जाने के आरोपों के जांच की मांग

जगदलपुर, 14 सितंबर। सीपीआई के पूर्व विधायक मनीष कुंजाम ने गुरुवार को पत्रकारों से चर्चा में कोंटा विधायक और मंत्री कवासी लखमा पर निर्दोष ग्रामीणों की हत्या करवाने का गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मंत्री लखमा के इशारे पर सुकमा पुलिस नक्सलियों के नाम पर निर्दोष ग्रामीणों की हत्या कर रही है। ताड़मेटला के रवा देवा और सोढ़ी कोसा की फर्जी मुठभेड़ में हत्या किये जाने का आरोप लगाने के साथ ही मारे गये दोनों ग्रामीणों का नक्सलियों से कोई संबंध नहीं होने का दावा भी किया है। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव के वक्त जनपद सदस्य कलमू धुरावा की हत्या उन्हीं के इशारे पर की गई है। जिसकी लिखित शिकायत एसपी को की गई थी। उन्होंने कहा कि वैसे भी मंत्री कवासी लखमा पर झीरम घटना में शामिल होने के आरोप हैं।

उक्त संदर्भ में के पूर्व विधायक मनीष कुंजाम ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश को दो पन्ने का पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने मंत्री कवासी लखमा पर राजनैतिक हत्या कराए जाने का आरोप लगाया है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि इस वक्त मंत्री कवासी लखमा के पास अपार संपत्ति एवं पैसे हैं। इस चुनाव में इस धन का हर तरीके से इस्तेमाल होगा। विरोधी राजनीतिक कार्यकर्ता एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं की भी हत्या कराई जा सकती है। यहां तक कि मैं स्वयं भी सुरक्षित नहीं हूं। इसलिए इस घटना की उच्चस्तरीय एवं निष्पक्ष जांच आवश्यक है।

मुख्यमंत्री भूपेश को लिखे पत्र में मनीष कुंजाम ने लिखा है कि कोंटा ब्लॉक के अंदरूनी इलाकों में लगातार भ्रमण चल रहा है। लोग भारी संख्या में मेरी सभाओं में शामिल हो रहे हैं। इससे भयभीत होकर यहां के स्थानीय मंत्री कवासी लखमा के इशारे पर निर्दोष ग्रामीणों की हत्याओं को अंजाम दिया गया है। लखमा को विधानसभा चुनाव में अपनी निश्चित हार दिखाई दे रही है और इससे वे भयभीत हैं।