गबन करने वाले प्रधान आरक्षक पर एफआईआर हुई, मामले की जांच शुरू़

शिवपुरी, 15 सितंबर । शिवपुरी के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पदस्थ कंप्यूटर ऑपरेटर मुकेश सविता द्वारा लाखों रुपए का गबन किए जाने के बाद अब वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर कोतवाली थाना क्षेत्र में कंप्यूटर ऑपरेटर प्रधान आरक्षक पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। सबसे बड़ी बात यह है कि जिस प्रधान आरक्षक ने यह घपला किया, उसकी पत्नि अनीता सेन भाजपा महिला मोर्चा की सह सोशल मीडिया प्रभारी हैं, जिनके खाते में यह राशि ट्रांसफर हुई है। प्रधान आरक्षक की पत्नि अनीता सेन का इस मामले में नाम आने के बाद अब भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष सीमा शिवहरे ने अनीता सेन से पल्ला झाड़ लिया है।

भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष सीमा शिवहरे का इस संबंध में कहना है कि हमने उनकी निष्क्रियता के चलते पूर्व में ही उन्हें सह सोशल मीडिया के पद से हटा दिया था अब हमारा उनसे कोई वास्ता नहीं है।

गबन करने वाले प्रधान आरक्षक पर दर्ज हुई एफआईआर-

यह मामला प्रारंभिक जांच में सही पाया गया है और पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पदस्थ कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा कूटरचित तरीके से राशि अपनी पत्नी के नाम ट्रांसफर की गई, जिसमें कार्यवाहक प्रधान आरक्षक मुकेश सविता द्वारा चार लाख 43 हजार 275 रुपये अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर किए गए। शिकायतकर्ता कोतवाली के आरक्षक सुधांशु यादव की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने मुकेश सविता के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 एवं संशोधन अधिनियम 2018 की धारा 13(1)(ए), 420, 467, 468, 409 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया।

शिवपुरी के एसपी ऑफिस में पदस्थ कंप्यूटर ऑपरेटर हवलदार मुकेश सविता ने अपनी पत्नी अनीता सविता के बैंक खाते में पुलिस फंड की राशि में से 443275 रुपए ट्रांसफर कर लिए थे। मुकेश द्वारा किया गया यह घोटाला जब उजागर हुआ तो उसने बीते आठ सितंबर को 3,06,453 रुपए चालान के माध्यम से पुलिस हेड में जमा करा दिए। हवलदार मुकेश के ऐसा करने से यह पुष्टि हो गई कि उसने शासकीय राशि का गबन किया। इसके बाद उस पर एफआईआर दर्ज हुई है और सघनता के साथ इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।