मुरैनाः बाल संप्रेक्षण गृह की दीवार तोड़कर भागे आठ बाल अपचारी

मुरैनाः बाल संप्रेक्षण गृह की दीवार तोड़कर भागे आठ बाल अपचारी

मुरैना। शासकीय बाल सम्प्रेक्षण गृह मुरैना में रह रहे विधि विरुद्ध बालक रविवार शाम को दीवार तोड़कर फरार हो गए। जानकारी लगते ही पुलिस टीमें सक्रिय हुई और देर रात तक फरार हुए बाल अपचारियों की तलाश में जुटी रही, लेकिन सफलता नहीं मिली।

मुरैना शहर के बीचों बीच नैनागढ़ रोड़ पर स्थित शासकीय बाल सम्प्रेक्षण गृह में रविवार की शाम पौने पांच बजे के करीब सुरक्षाकर्मी पहुंचा तो उसने देखा कि संप्रेक्षण गृह में मौजूद 12 में से चार बाल अपचारी ही नजर आ रहे हैं। छानबीन की तो पता चला कि आठ बाल अपचारी भाग निकले थे। संप्रेक्षण गृह की तलाशी ली तो पिछले हिस्से में बने बाथरूम की पिछली दीवार फूटी पड़ी थी। बाथरूम की यह दीवार बाल अपचारियों ने सरिया या लोहे की रोड से तोड़ी है, जिसमें एक से डेढ़ फीट चौड़ा छेद किया गया था। दीवार के इसी छेद से बाहर निकलने के लिए बाल अपचारियों ने बाल्टी उल्टी रखी, फिर उस पर दो ईंट रखीं।

शासकीय बाल सम्प्रेक्षण गृह के प्रभारी अधीक्षक बृजराज शर्मा ने बताया कि आठ अपचारी बालक बाथरूम की दीवार तोड़कर भागे हैं। इनमें भिण्ड जिले के चार, मुरैना जिले के तीन तथा एक बालक श्योपुर जिले का है। इनमें से चार पर हत्या और दो पर दुष्कर्म का केस चल रहा था, जबकि दो आबकारी एक्ट और रेलवे एक्ट में बंद थे।

सीएसपी अतुल सिंह ने बताया कि बाथरूम के पीछे की दीवार का फोड़कर आठ बाल अपचारी भागे हैं। इसकी जानकारी शाम छह बजे के करीब लगी है, तभी से पुलिस टीमों को बाल अपचारियों की तलाश में लगा दिया है।