आईआईटी दिल्ली के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान

आईआईटी दिल्ली के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान

नई दिल्ली, 02 सितंबर । किशनगढ़ इलाके में स्थित आईआईटी दिल्ली के विंध्याचल हास्टल में एक छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक की पहचान अनिल कुमार (21) के रूप में हुई है। पुलिस को मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। इससे पहले नौ जुलाई को भी उदयगिरी हास्टल के आयुष आशना (20) ने भी आत्महत्या कर ली थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब 6:00 बजे किशनगढ़ थाना पुलिस को आईआईटी दिल्ली के विंध्याचल हास्टल में एक छात्र द्वारा आत्महत्या के संबंध में एक पीसीआर काल मिली। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस को दरवाजा अंदर से बंद मिला। मौके पर दमकल विभाग को बुलाया गया और दरवाजा तोड़ा गया। छात्र को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अनिल, गणित और कंप्यूटिंग में बीटेक कर रहा था। वह एक्सटेंशन पर था क्योंकि उसने कुछ विषय पूरे नहीं किए थे और छह महीने के एक्सटेंशन पर हॉस्टल में रह रहा था। जून माह में उसे हॉस्टल खाली करना था लेकिन कुछ विषयों में पास नहीं हो सका। इसके लिए उसे विषयों को पास करने के लिए छह माह का समय दिया गया था।