कोलकाता पहुंचे बांग्लादेश के मंत्री ने पंचायत चुनाव हिंसा की निंदा की

कोलकाता पहुंचे बांग्लादेश के मंत्री ने पंचायत चुनाव हिंसा की निंदा की

कोलकाता, 27 जुलाई । कोलकाता पहुंचे बांग्लादेश के सूचना और प्रसारण मंत्री हसन महमूद ने पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर हुई हिंसा की निंदा की है।

कोलकाता प्रेस क्लब में गुरुवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से मुखातिब महमूद ने कहा कि साफ-सुथरा और निष्पक्ष चुनाव क्या होता है वह हमने बांग्लादेश में दिखाया है। पश्चिम बंगाल की खबरें तो पूरी दुनिया में देखी जाती हैं। उन्होंने कहा कि आपके यहां हाल ही में पंचायत चुनाव संपन्न हुआ है। उसमें क्या कुछ हुआ है, यह आप सभी लोग जानते हैं। हमारे यहां बांग्लादेश में चुनाव के समय एक उम्मीदवार के साथ हाथापाई हुई थी। शिकायत मिलते ही सभी दोषियों को गिरफ्तार कर लिया गया। बांग्लादेश के चुनाव आयोग की निगरानी में निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चुनाव हुए हैं।

भारत-बांग्लादेश संबंधों की गर्माहट का जिक्र करते हुए बांग्लादेश के मंत्री ने कहा कि भारत और बांग्लादेश के बीच का संबंध दो देशों के बीच का नहीं बल्कि खून का संबंध है। दुनिया में ऐसा कोई दूसरा उदाहरण नहीं है, जहां किसी मुल्क की आजादी के लिए किसी अन्य देश के सैनिकों ने अपना खून बहाया हो। भारत के सैनिकों ने अपनी कुर्बानी देकर हमें आजादी दिलाई है। यह बात बांग्लादेश का अस्तित्व रहने तक याद रखी जाएगी।