बिहार के किशनगंज में स्कॉर्पियो और डंपर की टक्कर में पांच की मौत

बिहार के किशनगंज में स्कॉर्पियो और डंपर की टक्कर में पांच की मौत

पटना, 14 जुलाई। बिहार के किशनगंज जिले के पौआखाली नगर पंचायत के पेटभरी के पास एनएच-327ई पर रविवार काे स्कॉर्पियो और डंपर की आमने-सामने की टक्कर में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि डंपर का चालक घायल हो गया। सभी मृतक अररिया जिले के जोकिहाठ प्रखंड के थपकौल के निवासी थे। ये लोग अररिया से पश्चिम बंगाल के बागड़ोगरा जा रहे थे। स्कार्पियो में एक बच्ची समेत पांच लोग सवार थे, जिनमें सभी की मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार स्थानीय प्रशासन और जनता के सहयोग से तुरंत ही घायल को एमजीएम अस्पताल भेजा गया। किशनगंज की जिलाधिकारी नताशा तुषार सिंगला ने इस घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि दुख के इस घड़ी में जिला प्रशासन पीड़ित परिवार के साथ खड़ा है और हर सम्भव मदद के लिए पूर्णतः प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि ऊपरी जिला परिवहन अधिकारी घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं। अनुमंडलीय किशनगंज, कार्यपालकेडी, ठाकुरगंज, रेड क्रॉस के अधिकारी को एमजीएम अस्पताल में उपस्थित रहकर लगातार स्थिति पर नजर रखने एवं आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है। पीड़ित परिवार को अविलंब सड़क दुर्घटना में मिलने वाली क्षतिपूर्ति देने की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए संबंधित को आवश्यक निर्देश दिया जा चुका है।

नताशा ने बताया कि सड़क सुरक्षा के संबंध में एनएच खतरे के पीडी से दूरभाष पर बात की है। बताया गया है कि सड़क सुरक्षा को और अधिक बेहतर एवं प्रभावी बनाने पर अविलंब कार्रवाई की जाएगी। एनएच 8 के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूरी टीम कल पहुंचेगी और इस नए हाईवे पर आकलन किया जाएगा तथा अधिक स्थानों पर रंबल पट्टी, कैमरा आदि के अधिष्ठापन की कार्रवाई की जाएगी।