रेल लाइन किनारे मिले शव की हुई पहचान, पत्नी ने लगाया हत्या का आरोप

रेल लाइन किनारे मिले शव की हुई पहचान, पत्नी ने लगाया हत्या का आरोप

मंगलवार को सदर अस्पताल पहुंचे परिजनों मृतक की पहचान खगड़िया जिला के चित्रगुप्त नगर सहायक थाना क्षेत्र स्थित सन्हौली मुहल्ला निवासी सूरज पासवान के रूप में हुई है।

शव की पहचान करने आई पत्नी ने अपने पति की हत्या कर शव को ठिकाने लगाने के लिए रेलवे लाइन पर फेंके जाने का आरोप लगाया है। परिजनों ने बताया कि सूरज रविवार को अपने घर से देवघर जाने और तीन-चार दिन में वापस लौटने की बात कहकर निकला था। इसी बीच सोमवार को सोशल मीडिया पर साहेबपुर कमाल स्टेशन पर एक सर कटा शव मिलने का वीडियो देखने पर जैकेट से उसकी पहचान की।

इसके बाद मंगलवार को परिजनों ने सदर अस्पताल पहुंचकर जब शव को देखा तो पहचान की है। परिजनों ने आशंका जताई है कि ट्रेन से उस को अगवा कर हत्या कर दी गई और शव को ठिकाने लगाने के लिए रेलवे लाइन पर रख दिया गया। पत्नी ने बताया कि कुछ समय पहले भी बदमाशों ने उसे अगवा करने की कोशिश की थी। जानकारी के अनुसार सूरज पासवान ट्रेन लिफ्टर गिरोह का सदस्य तथा वह अपने साथियों के साथ ट्रेन में लूटपाट और छिनतई करता था।

कुछ दिन पूर्व ट्रेन में लूट की बड़ी घटना को अंजाम देने के बाद वह सभी सामान लेकर सिलीगुड़ी भाग गया। वहां से एक सप्ताह पूर्व घर लौटा और यहां ई-रिक्शा खरीद कर चलाना शुरू किया था। लूटे गए सामान गायब करने को लेकर उसका आपने बदमाश साथियों के साथ अनबन चल रहा था। इसी बीच साथियों ने उसे भरोसा में लेकर ट्रेन पर चढ़ाया और खगड़िया से आगे बढ़ने के बाद उसकी हत्या कर शव को फेंक दिया गया। फिलहाल स्थानीय पुलिस एवं रेल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का खुलासा हो सकेगा।